कोरोना के खतरे की संभावना लेकर, दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

डीएम वेस्ट ने डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से आर्डर दिया है. 31 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 तक अलग-अलग शिफ्ट में 85 स्कूल के शिक्षक एयरपोर्ट पर अपनी ड्यूटी देंगे.

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला,
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के खतरे को लेकर

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के खतरा बढ़ने की संभावना के मद्देनज़र एक बार फिर से दिल्ली सरकार ने अपने ही स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों की दिल्ली के एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई है. कोरोना में फिर से बढ़ोतरी की आशंका को लेकर विदेशो से आ रहे यात्रियों की निगरानी के लिए और एयरपोर्ट पर कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए स्कूल के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है.

डीएम वेस्ट ने डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से ऑर्डर जारी किया है. कि 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अलग-अलग शिफ्ट में कुल 85 शिक्षक ड्यूटी पर रहेंगे. ग़ौरतलब है कि नया साल की शुरूआत से ही यानि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक दिल्ली के सरकारी विधालयों में शीतकालीन के चलते अवकाश है.

गौर करने योग्य बात यह कि दुनिया के कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों तेजी देखते हुए दिल्ली में अधिकारी खुद यहां के सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करते दिखेंगे और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए उनकी पहले से की गई तैयारियों का जायजा लेंगे. अधिकारियों द्वारा रविवार को यह जानकारी दी गई है. 

केंद्र सरकार के निर्देशअनुसार दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मंगलवार को ‘मॉक ड्रिल’ का आयोजन किया जाएगा. यह मोंक ड्रिल का आयोजन इसलिए किया जायेगा ताकि कोरोना से सम्बंधित होने वाली समस्याओं से कैसे बचा जा सके अगर कोरोना के मामले बढ़ते है तो उनसे कैसे बचा जाय इन सभी समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली में मंगलवार को मोंक ड्रील की जाएगी।

इसी को देखते हुए एक अधिकारी ने कहा कि रविवार की सुबह सभी दिल्ली के जिलाधिकारियों के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने बैठक की और उन्हें सभी अस्पतालों में जाकर वहां बिस्तरों की उपलब्धता एवं उपकरणों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है.

वहीं, दिल्ली के एक और अधिकारी ने कहा, ‘‘हम सोमवार से सरकारी अस्पतालों में जाकर बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर आदि की उपलब्धता करेंगे और स्थिति का वहां जाकर आकलन करेंगे यह पूरा विवरण दिल्ली सरकार के पोर्टल पर मंगलवार से जनता के लिए उपलब्ध होगा.”

दिल्ली सरकार के Covid-19 के डैशबोर्ड को लास्ट बार 12 दिसंबर को अपडेट किया गया था. अधिकारी का कहना, है कि ‘‘मंगलवार से पोर्टल पर ‘रियल टाइम’ का डाटा उपलब्ध होगा.”

लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी

नए साल की शुरूआत से पहले ही दिल्ली-NCR में बढ़ाए दूध के दाम,

अभिनेत्री तुनिशा शर्मा की मौत पर बीजेपी विधायक ने “लव जिहाद” पर उठाया मुद्दा

राहुल गाँधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि अडानी अंबानी की है सरकार,

Read More कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला,


देश दुनिया से जुड़ी हर छोटी से बड़ी ख़बर का लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए jks tv news के साथ बने रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *