Delhi Mcd Eletion 2022:

दिल्ली नगर निगम के रुझानों में आम आदमी पार्टी की झाड़ू चल गई है। आप ने बीजेपी के डेढ़ दशक के राज को खत्म कर दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप की जीत को बहुत बड़ी जीत बताते हुए दिल्ली जनता को बधाई का पात्र मानते हुए शुक्रिया अदा किया है।

Delhi Mcd Eletion 2022:

Delhi Mcd Eletion 2022: चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में 134 सीट पर काबिज हुई है तो BJP भी 104 पर विराज मान हुई है तो कांग्रेस ने 9 सीटो पर सिमटकर रह गई वही अन्य पार्टी 3 सीट पर ही कब्जा कर पाई है।

बुराड़ी विधानसभा में भी आम आदमी पार्टी से वार्ड 7 से मुनीस शर्मा , वार्ड 9 से रूबी रावत और झड़ौदा वार्ड 10 से गगन दीप चौधरी की भारी मतों से जीत हुई ।

Delhi Mcd Eletion 2022: बीजेपी से बुराड़ी वार्ड 6 से अनिल त्यागी ओर मुकुंद पुर वार्ड 8 से गुलाब सिंह राठौर की जीत हुई है बुराड़ी विधानसभा के वार्ड नंबर 6 से बीजेपी प्रत्याशी अनिल त्यागी को 174 वोटों से जीत के साथ बुराड़ी वार्ड से निगम पार्षद बने है।
कादीपुर वार्ड से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मुनेश शर्मा को करीब 4500 वोट की प्राप्ति के साथ जीत हासिल कर निगम पार्षद बनी है।

Delhi Mcd Eletion 2022:
बीजेपी में भी दिखी जीत की ख़ुशी

Delhi Mcd Eletion 2022: मुकुंदपुर वार्ड 8 से गुलाब सिंह राठौर भी करीब 600 वोटों से निगम सीट पर काबिज होते हुए एक बार फिर से मुकुंदपुर से ही निगम पार्षद बने है सन्त नगर वार्ड 9 से आप प्रत्याशी रूबी रावत को 4700 वोटों से जीत हासिल हुई और झड़ौदा वार्ड 10 में सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल करने वाले गगनदीप चौधरी को करीब 5020 वोटों की प्राप्ति के साथ वार्ड 10 से निगम पार्षद बने हैं।

Delhi Mcd Eletion 2022:
आप को मिली एमसीडी में बहुमत

Delhi Mcd Eletion 2022: बुराड़ी विधानसभा में 3 आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद बने तो वही BJP से 2 निगम पार्षद बने है। आम आदमी पार्टी की निगम में 134 सीट आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेहद खुश हैं और दिल्ली की जनता का धन्यवाद कर रहे हैं।

वही आम आदमी पार्टी से जो भी प्रत्याशी निगम चुनाव जीत कर निगम पार्षद बने हैं वह भी जीत का जश्न जोरों शोरों पर बनाते हुए नज़र आ रहे है।

Read Other Latest News –

Follow Us On MCD Election Delhi: एग्जिट पोल में आप की जीत का अनुमान बीजेपी को बड़ा झटका

Latest Other news – एमसीडी में ‘आप’ को बहुमत, 134 सीटें जीतीं, केजरीवाल बोले- ‘सब मिलकर दिल्ली की सफाई करेंगे’

देश दुनिया की ताजा ख़बरें पढने के लिए बने रहें jkstvnews.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *