Made in India Tesla: टेस्ला के साइबर ट्रक का इंतजार दुनिया के हर देश के लोग बेसब्री से कर रहे हैं. इसे कार को 1.6 मिलियन की बुकिंग्स मिल चुकी हैं. इस बीच दुनियाभर के लोग इस साइबरट्रक को कॉपी करने में लगे हैं. टेस्ला साइबरट्रक का रिप्लिका अब भारत में भी नजर आया है.

Indian Tesla car

Indian Tesla Cybertruck Replica

इंडियन टेस्ला कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है. कंपनी ने 3 साल पहले अपने एक पावरफुल वाहन टेस्ला साइबरट्रक को दुनिया के सामने पेश किया था. इस वाहन का इंतजार दुनियाभर के लोंग बेसब्री से कर रहें है. हालांकि टेस्ला अब तक इसे मार्किट में लॉन्च नहीं कर पाई. ग्राहकों की उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक टेस्ला साइबरट्रक को 1.6 मिलियन की बुकिंग्स लोगों से मिल चुकी हैं. इस बीच दुनियाभर के लोग इस साइबरट्रक को कॉपी करने में लगे हैं. टेस्ला साइबरट्रक का रिप्लिका भारत में भी नजर आया चुका हैं

टेस्ला साइबरट्रक जैसी दिखने वाली यह कार महाराष्ट्र में लोनावाला के पास देखी गई है. यह ओरिजनल इलेक्ट्रिक वाहन से काफी मिलता जुलता है. इसका एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. वीडियो में कार को बिना किसी हेडलैंप, टेललाइट या फ्रंट विंडशील्ड के दिखाई देती है. हालांकि इसका ओवरऑल डिजाइन आपको टेस्ला की याद दिलाएगा. इसमें सिल्वर पेंट थीम, ऑफ-रोड फोकस्ड टायर्स के साथ बड़े व्हील्स, ब्लैक लोअर बॉडी क्लैडिंग, स्लोपिंग रूफ, और एक आकर्षक केबिन नजर आता है. 

यह वाहन किसके दुआरा बनाया गया हैं इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया. मजेदार बात यह है कि Tesla Cybertruck हमशक्ल होने के बावजूद, रेप्लिका वाहन सड़क पर चलाने के लिए बहुत उपयोगी नहीं है. इसके पीछे का कारण हेडलैंप, टेललाइट या विंडशील्ड की कमी है. यह भी नहीं बताया गया कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है या पेट्रोल-डीजल से चलने वाली.

Indian Tesla Cybertruck जानें खासियत

यह एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक होगा, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 800 किलोमीटर से ज्यादा दूर चलाया जा सकेगा. 

latest News Update पाने के लिए https://jkstvnews.com/ के साथ बनें रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *