अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटल में हुआ आतंकी हमला,

तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद बड़ी संख्या में चीनी व्यापारियों का अफगानिस्तान में आना-जाना लगा रहता है. साथ ही अफगानिस्तानी शासन को आधिकारिक रूप से मान्यता न देते हुए भी चीन के राजधानी बीजिंग ने यहां पर दूतावास बना रखा है.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटल में हुआ आतंकी हमला,
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटल में हुआ आतंकी हमला,

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने पहले काबुल के होटल के दरवाजे पर धमाका किया और धमाका करके वो होटल में घुस गए. इसके बाद आतंकियों ने होटल के अन्दर ताबड़तोड़ गोली चलाना शुरू कर दीया, जो अभी भी जारी है. होटल में कितने अभी आतंकी हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. इस के चलते अफगानी फोर्सेस ने भी अपनी तरफ से जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस दौरान होटल में मौजूद लोंग अपनी अपनी जान बचाने के लिय होटल की खिड़कियों से नीचे कूद रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही यह वीडियो में उनके कूदने के शॉट्स देखने को मिले रहे हैं. जहाँ धमाका हुआ वहां से गोलीबारी की आवाजे अभी भी आ रही है. ये धमाका काबुल के एक गेस्ट हाउस के पास हुआ है जो चीनी कारोबारियों के बीच काफी लोकप्रिय जगह मानी जाती है. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने दरवाजे पर धमाका करने के बाद होटल में घुसकर ताबड़तोड़ गोलीबारी करना शुरू कर दी. सूत्रों से मिली इन्फोर्मेशन के मुताबिक, स्थानीय आतंकियों ने होटल पर हमला किया है.

मौके पर पहुंची तालिबान की स्पेशल टीम

काबुल के जिस होटल पर आतंकियों हमला किया वो एक बहुमंजिला इमारत है. सूत्रों के मुताबिक धमाके करने के बाद अनलिमिटेड संख्या में आतंकी होटल में घुसे थे. इस घटना के मौके पर तालिबानी सरकारी की स्पेशल टीमें पहुंची. इस हमले को लेकर अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. ऐसे में ये कहना असंभव है की आखिर यह हमला किस कारण और किस आतंकी संगठन ने किया है.

धमाके के बाद प्रत्यक्षदर्शी द्वारा बताया, कि ‘यहाँ पर बहुत तेज धमाका हुआ था और इसके बाद तेज होटल के अन्दर गोलीबारी हुई.’ हालांकि, इस हमले को लेकर अभी तक किसी भी अधिकारी के तरफ से कोई ट्वीट नहीं आया है. जानकारी के मुताबिक ये धमाका काबुल के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में से एक शहर-ए-नौ में हुआ है.

Latest News In Hindi

Road Accident: फिरोजाबाद में स्लीपर बस पलटने से, 6 यात्रियों की मौत, 21 हुए घायल,’

IPL 2023 में ये दो खिलाड़ी हुए टीम इंडिया से बाहर,दोनों में से एक होगा मालामाल : IPL 2023 Auction

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटल में हुआ आतंकी हमला, आतंकियों ने चलाई होटल पर अंधाधुंध गोलियां,

Other latest news –


देश दुनिया से लेटेस्ट न्यूज़ को पढने के लिए jks tv news के साथ बने रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *