मोहल्ला क्लीनिक बंद के चलते जनता परेशान

मोहल्ला क्लीनिक : भारत की राजधानी में गरीबों के इलाज के लिए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के हर महोल्ले में एक-एक क्लिनिक खोले ताकि गरीब तबके के लोग वहां जाकर अपना मुफ्त में इलाज करा सके,

लेकिन अलीपुर में स्थित महोल्ला क्लिनिक में न तो डॉक्टरों का अतापता होता है और ना ही दवाइयों का ऐसे में दिल्ली सरकार पर बढे सवालिया निशान खड़े हो रहें हैं, आखिर जो महोल्ला क्लिनिक गरीबों का मुफ्त में इलाज करने के लिए खोले गए थे वो अब बंद कैसे पड़े हैं।

मोहल्ला क्लीनिक
ना डॉक्टरों का पता और ना ही दवाइयों का

दिल्ली: दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की खुलती दिख रही है पोल क्योंकि मोहल्ला क्लीनिक में नहीं हो रहा है बीमारियों का इलाज ऐसे में मोहल्ला क्लीनिक तक जाने वाले बीमार इलाज कराने जाते तो हैं लेकिन मोहल्ला क्लीनिक बंद पाकर निराश हो जाते हैं।

ऐसे में दिल्ली सरकार कोविड-19 के नए वेरिएंट को लेकर चिंतित तो है और सभी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट पर भी है लेकिन दूसरी तरफ दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं ठप होती भी दिखाई दे रही हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर बहतरीन और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा देने वाले मुख्य मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दावा है कि दिल्ली के तमाम हॉस्पिटल और मोहल्ला क्लीनिकों में लोगो का मुफ्त इलाज व करीब 12 सौ से अधिक टेस्ट मुफ्त किये जा रहे हैं लेकिन क्लीनिकों का बंद होना दिल्ली सरकार पर कई बड़े सवाल खड़े करता है।

मोहल्ला क्लीनिक
क्लिनिक बंद होने से घेरे में दिल्ली सरकार

तीमारदार अपने मरीज को लेकर अलीपुर में स्थित शहीदी स्मारक में बने इस मोहल्ला क्लीनिक में पहुँचते तो हैं लेकिन सुबह 11:00 बजे के बाद भी इस मोहल्ला क्लीनिक में ना तो डॉक्टरों का कोई पता होता है और ना ही स्टाफ का लेकिन बोर्ड पर यह जरूर लिखा है कि इस मोहल्ला क्लीनिक में नि:शुल्क टेस्ट किए जाते हैं और नि:शुल्क दवाईयां दी जाती हैं ।

प्रचंड सर्दी में लोग नजला, खांसी , बुखार जुखाम की दवाइयां लेने के लिए ज्यादातर मोहल्ला क्लीनिक का रुख करते हैं परंतु मोहल्ला क्लीनिक बंद देख लोग परेशान हो जाते है।

दिल्ली सरकार कोविड-19 के नए वैरिंट को लेकर चिंतित है। ऐसे में नजला,खांसी ,जुखाम ,बुखार होते ही डॉक्टर से सलाह लेने व टेस्ट कराने की बात दिल्ली सरकार कहती तो लेकिन जब मोहल्ला क्लीनिक समय पर ना खुले औऱ डॉक्टर की भी समय पर उपस्थित ना हो तो जनता आखिरकार अपना इलाज कराने कहाँ जाए क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने अगर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया है तो दिल्ली और देश की जनता का अहम योगदान है ऐसे में दिल्ली की का स्वास्थ्य सेवाओं में परेशान होना दिल्ली सरकार के लिए आने वाले चुनावों में नुकसान भी दे सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी

जेल में बंद सत्येंद्र जैन को VIP Treatment देने के लिए जेल के ही 5 कैदियों पर डाला गया दबाव

कोरोना के खतरे को लेकर, सरकारी स्कूल के शिक्षकों की एयरपोर्ट पर लगाई ड्यूटी

नए साल की शुरूआत से पहले ही दिल्ली-NCR में बढ़ाए दूध के दाम,

अभिनेत्री तुनिशा शर्मा की मौत पर बीजेपी विधायक ने “लव जिहाद” पर उठाया मुद्दा

Read More प्रशांत किशोर नीतीश कुमार को लेकर किया ये दावा, बिहार की राजनीति में आ सकता है भूचाल

देश दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट और सटीक ख़बरों को पढने के लिए jks tv news के साथ बने रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *