5 दिसम्बर को होगी वोटिंग : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022.

5 दिसम्बर को होगी वोटिंग : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022. दूसरे और आखिरी दौर के लिए चुनाव प्रचार प्रसार आज शाम थम गया। अब 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है और 8 दिसंबर को आयेगा फाइनल रिजल्ट। दूसरे दौर के मतदान में 833 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी-अपनी किस्मत आजमाते हुए दिख रहे हैं।

5 दिसम्बर को होगी वोटिंग : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022.
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए प्रचार प्रसार अभियान शनिवार शाम 5 बजे खत्म हो गया। राज्य की 93 विधानसभा की सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। दूसरे दौर के मतदान में 833 अपनी उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। दूसरे चरण में मैदान में उतरे मुख्य उम्मीदवारों में से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (घाटलोदिया से), पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (विरमगाम से) और पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) नेता अल्पेश ठाकोर (गांधीनगर दक्षिण से) हैं। हार्दिक पटेल और ठाकोर दोनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं।

63.31 प्रतिशत मतदान हुआ पहले चरण में:- गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात पहले चरण में 89 सीट पर मतदान एक दिसंबर को हुआ था, जिसमें सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात की सीट शामिल थीं। पहले चरण में औसत 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो पिछली बार से कम रहा। इस चुनाव का मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस पार्टी वह आम आदमी पार्टी के बीच माना जा रहा है। दूसरे चरण की 93 सीट उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में फैली हैं, जिनमें गांधीनगर अहमदाबाद, वड़ोदरा और शामिल हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में 2.54 करोड़ रजिस्टर्ड वोटर्स हैं। मतदान 26,409 मतदान केंद्रों पर होगा और करीब 36,000 EVM का उपयोग किया जाएगा। 

गुजरात चुनाव धुआंधार प्रचार में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1 और 2 दिसंबर को बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए जबरदस्त प्रचार किया जिनमें अहमदाबाद में दो रोड शो शामिल हैं। पीएम मोदी ने गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान कुल 31 रैलियां की।  शनिवार को बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों के साथ कई रोडशो और चुनावी रैलियां निकाली। बीजेपी की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ढोलका, महुधा और वह खंभात शहरों में इलेक्शन रैलियां की, वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर गुजरात के मोडासा और सिद्धपुर शहरों में किया रोड शो।

Follow Us

Latest News – गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 :

Other Latest News – विदेशी स्टूडेंट को छेड़ने वाला प्रोफेसर गिरफ्तार:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *