दिल्ली शराब घोटाले मामले में CM अरविंद केजरीवाल को ईडी ने कोर्ट के सामने पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी।

अरविंद केजरीवाल :-दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज आज उनकी ईडी रिमांड खत्म हुई थी। ED ने कोर्ट से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का रवैया सहकार्यता वाला नहीं रहा, वो ईडी को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल:-1 अप्रैल से पहुचें 15 दिन न्यायिक हिरासत मैं
बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च को CM केजरीवाल की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले 21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। ईडी ने उन्हें 22 मार्च को अदालत में पेश किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 6 दिन की कस्टडी में भेज दिया था।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है कोर्ट में पेश होने से पहले अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा मोदी देश के साथ अच्छा नहीं कर रहे।

राउज एवेन्यू कोर्ट में ED ने कहा कि इस मामले में हमारी पूछताछ पूरी हो गई है। अरविंद केजरीवाल पूछताछ में सहकार्यता नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बचने के लिए जवाब दिए हैं। केजरीवाल का रवैया सहकार्यता वाला नहीं रहा। ऐसे में हमारी मांग है कि केजरीवाल को 15 दिनों न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।

 कोर्ट रूम में आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे

। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट रूम में पहुंची हैं। इसके अलावा मंत्री गोपाल राय और आतिशी भी अदालत में पहुंचे हैं।

अदालत के फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में दरखास्त, देते हुए दवाएं और किताबें साथ ले जाने की मांग की। उन्होंने जेल में पढ़ने के लिए रामायण और गीता जैसी किताबें मांगी। उन्हें जेल में जरूरी दवाएं भी दी जाएंगी।

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी का भी नाम लिया है। ईडी ने दावा किया है कि इस मामले में आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था।

यह भी पड़े:-इधर मुख्तार अंसारी का निकला जनाज़ा उधर बांदा जेल पहुंचे डीएम-एसपी और जज |

JKS TV NEWS पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर पढ़े और अपने आपको को रखें अप-टू-डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *