Team India T20 वर्ल्ड कप 2022 में indian Team ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब इसके बाद BCCI कई सीनियर प्लेयर्स को टी20 से बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला ले सकती हैं.

Team India

Indian Team T20 : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद कई स्टार प्लेयर्स के ऊपर सवाल उठाए गए. सुनील गावस्कर और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज प्लेयर्स ने रोहित शर्मा की जगह अब हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की मांग की. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद अब BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरी सेलेक्शन कमेटी को ही भंग कर दिया. अब कई अच्छे खिलाड़ियों के बारे में भी BCCI बड़ा फैसला ले सकता है. 

इन प्लेयर्स की हो सकती हैं World Cup से छुट्टी

Team India T20 world cup

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में BCCI के सूत्रों से जानकारी मिली कि अगले संस्करण के लिए एक नई टीम को मैदान में उतारा जाएगा, जो की 2024 में खेला जाएगा. वहीं, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी कर सकते हैं. BCCI किसी भी प्लेयर्स को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत फैसला है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देने के लिय कहा. 

क्या ये खिलाड़ी होंगे बाहर? 

रोहित शर्मा और केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया को मजबूत जीत की आशा दिलाने में बुरी तरह से विफल साबित हुए. वहीं, दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक 37 वर्ष के हो चुके हैं. और बीसीसीआई ने उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने के लिए जगह नहीं दी है. रविचंद्रन अश्विन के साथ भी ऐसा ही हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल ज्यादातर सीनियर्स प्लेयर्स टी20 में नहीं खेलते दिख पाएंगे.

2023 में होना है वनडे वर्ल्ड कप 

Team India भारत अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. टीम इंडिया ने कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दो बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया खिताब जीतने के लिय पूरी तरह से त्यार हैं. भारत के पास कई बेहतरीन प्लेयर्स हैं, जो उन्हें ट्रॉफी दिला सकते हैं.

देश दुनिया की खबरों से जागरूक रहने के लिए www.jkstvnews.com के साथ बने रहें

Latest News –Team India: विश्व कप में करीब 10 महीने बाकी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *