IND W vs AUS W 1st T20 Highlights

IND W vs AUS W 1st T20 Highlights मुंबई डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन ही कर पाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर भी लक्ष्य हासिल कर लिया. क्रिकेट में बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया,

IND W vs AUS W 1st T20 Highlights
IND W vs AUS W 1st T20 Highlights

IND W vs AUS W 1st T20 Highlights भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शुक्रवार शाम 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन कर पाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर भी लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर बेथ मूनी ने 57 गेंदों पर 16 चौकों मारकर 89 रन बनाए और नाबाद लौटीं. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मूनी और मैकग्रा के बीच रही अटूट साझेदारी

बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए कप्तान एलिसा हीली के साथ (23 गेंद में 37 रन) 73 रनों की साझेदारी की. उन्होंने इसके बाद तालिया मैक्ग्रा के साथ (29 गेंद में नाबाद 40) अटूट शतकीय साझेदारी करते हुए मुकाबला जिता दिया. हीली ने अपनी बजी में 4 चौके और 2 छक्के जबकि मैक्ग्रा ने 4 चौके और 1 छक्का मारा.

भारतीय महिला दीप्ति और ऋचा दिखा के बीच रही साझेदारी

इससे पहले हरफनमौला दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर ऋचा घोष की आक्रामक 36-36 रनों की पारियों के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 172 रन बनाए।

दीप्ति ने 15 गेंदों की नाबाद पारी में 8 चौके जड़े जिसमें मेगन शट की आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार 4 चौके लगाए. ऋचा ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाने के अलावा देविका वैद्य के साथ पांचवें विकेट के लिए तेजी से 56 रन की साझेदारी करते हुए. देविका ने 24 गेंद में 25 रनो पर नाबाद रही.

असरदार नहीं रही भारत की गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने की शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आकर्षित रूख अपनाया. मैच के 3 ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने मूनी का कैच छोड़कर दिया जीवनदान. ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बिना किसी घाटे के 47 रन बनाकर अपनी स्थिति की मजबूत।

देविका ने पारी के 9वें ओवर में हीली को आउट कर मूनी के साथ उनकी 73 रन की साझेदारी को तोड़ा. विकेट गिरने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया टीम की रन गति पर नहीं पड़ा ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा और मूनी के साथ तालिया मैक्ग्रा ने आसानी से रन हासिल किए. कप्तान हरमनप्रीत लगातार गेंदबाजी में बदलाव कर रही थी लेकिन ना तो स्पिनर असरदार थे और ना ही पेसर कोई प्रभाव छोड़ पाए।

must read

लेटेस्ट न्यूज़ – दिल्ली MCD में किस दल का होगा मेयर, AAP या BJP?

राजधानी हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से पहले ही बंटे कांग्रेस के समर्थक, 

Follow Us On


 देश दुनिया से जुडी लेटेस्ट न्यूज़ पढने के लिए बने रहे jkstvnews.com के साथ और पढ़ते रहे ताजा और लेटेस्ट न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *