World cup 2023

World cup 2023: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का रौद्र रूप देखने को मिला. केएल राहुल ने नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों में शतक जड़ दिया.

world cup 2023

World cup 2023 Rahul Century: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में  नीदरलैंड के खिलाफ के दौरान टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का रौद्र रूप देखने को मिला है. केएल राहुल ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में नंबर 5 पर नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों में शतक जड़ दिया. केएल राहुल के वनडे करियर का यह सातवां शतक है. इस तूफानी शतक के साथ केएल राहुल ने वर्ल्ड कप में रच दिया है इतिहास

 रोहित शर्मा का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के 48 सालों के इतिहास में  केएल राहुल सबसे तेज शतक ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. 62 गेंदों में शतक जड़कर वर्ल्ड कप में अपने ही कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने इसी वर्ल्ड कप में 63 गेंदों में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था. हालांकि अब क्रिकेटर केएल राहुल वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. नीदरलैंड के खिलाफ केएल राहुल ने  64 गेंदों में 102 रन बनाकर हुए आउट. केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ 11 चौके और 4 छक्के जमाए.

यह भी पढ़ें – सुल्तान ऑफ़ दिल्ली” के निर्देशक मिलन लूथरिया ने संगीतकार अमाल मलिक की कला के प्रति समर्पण और सम्मान की सराहना की

सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज : वर्ल्ड कप

1. केएल राहुल – (विरुद्ध नीदरलैंड)  62 गेंदों में शतक 2023*

2. रोहित शर्मा – (विरुद्ध अफगानिस्तान), 63 गेंदों में शतक 2023*

3. वीरेंद्र सहवाग – (विरुद्ध बरमूडा), 81 गेंदों में शतक 2007

4. विराट कोहली -(विरुद्ध बांग्लादेश), 83 गेंदों में शतक  2011

क्रिकेटर केएल राहुल ने वर्ल्ड कप जमकर मचाई तबाही

केएल राहुल वर्ल्ड कप में (102 रन, 64 गेंद) शतक जड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर बने जिससे उनके और श्रेयस अय्यर (नाबाद 128 रन, 94 गेंद) के सैकड़े की बदौलत दिवाली के दिन नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने 4 विकेट पर 410 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. राहुल और अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 208 रन साझेदारी बनाई. इन दोनों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में (61 रन), शुभमन गिल (51 रन) और विराट कोहली ने (51 रन) की अर्धशतकीय पारियों का भी योगदान रहा.

यह भी पढ़ें – तोड़ा रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास

भारत ने400 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया

अंतिम 10 ओवर में भारतीय टीम ने 122 रन जोड़े जिससे वह दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बाद टूर्नामेंट में 400 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली तीसरी टीम बनी. अय्यर का यह चौथा वनडे शतक और वर्ल्ड कप में पहली शतकीय पारी है. वह तब क्रीज पर उतरे जब गिल और रोहित ने मिलकर पहले विकेट के लिये 71 गेंद में 100 रन बनायें और भारत बड़ा स्कोर बनाने की ओर बढ़ रहा था. इस 28 साल के दायें हाथ के बल्लेबाज ने अपनी भूमिका बेहतरीन ढंग से निभाई और उन्हें राहुल के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला.

यह भी पढ़ें – World cup 2023 ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

देश दुनिया से जुडी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *