भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल गुजरात के लगातार दुसरी बार बनने वाले के मुख्यमंत्री बने हैं. गुजरात के मौजूदा राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी रही.

भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री
भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री गुजरात के लगातार दुसरी बार बनने वाले के मुख्यमंत्री बने हैं

भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री – भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने आज गांधीनगर में आयोजित समारोह में गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ली है. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. गुजरात के गांधीनगर में सीएम शपथ ग्रहण का समारोह आयोजित किया गया. इस समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्याथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के शासित सभी राज्यों के वर्तमान मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद.

भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री पद की शपथ

बताते चले कि मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का समारोह में शामिल होने पर आभार व्यक्त. आज शपथ लेने के बाद से दूसरी बार बने गुजरात के सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल का दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया. भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. गुजरात राज्य में उनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की. गुजरात में बीजेपी सबसे ज्यादा सीट दर्ज करके सरकार बनाई है.

गुजरात में ये सभी विधायक ने ली मंत्री पद की शपथ

सिर्फ मुख्यमंत्री ने ही शपथ नहीं ली बल्कि कई विधायकों ने भी इस समारोह में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. बचूभाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पंशेरिया, भीखूसिंह परमार, कुंवरजी हलपति, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा, पुरुषोत्तम सोलंकी, कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल और कुबेर डिंडोर, भानुबेन बाबरिया, बलवंतसिंह राजपूत यह सभी विधायक आज गुजरात में शपथ लेने के बाद गुजरात में मंत्री बने.

गुजरात में भाजपा की पूर्ण बहुमत से जीत

गोर करने योग्य है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी ने कुल 182 विधानसभा सीटों में से 156, हासिल की वहीं कांग्रेस ने 17, तो आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की. गुजरात में बीजेपी ने की यह लगातार 7वीं हासिल की है. भूपेंद्र पटेल ने बीते शुक्रवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दिया था, जिसके चलते आज गुजरात में नय मुख्यमंत्री गठन हो गया है.

Latest News

सुखविंदर सिंह सुक्खू बने हिमाचल के नय मुख्यमंत्री,

दिल्ली में बीजेपी की हार के कारण बीजेपी के दिल्‍ली अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता ने दिया इस्‍तीफा

PM ने किया समृद्धि राजमार्ग के पहले फेज का उद्घाटन,नागपुर को वंदे भारत-AIIMS की सौगात,

Other Website- लेटेस्ट न्यूज़,हिंदी न्यूज़


देश दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ का अपडेट पाने के लिए बने रहे jkstvnews.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *