एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप,

Snake in Air India:

एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप, इस पूरी घटना में लापरवाही देखी जा रही है। सवालिय निशान यह खड़ा होता हैं कि आखिर सांप एयर इंडिया विमान के कार्गो होल्ड तक पहुंचा कैसे,और एयर इंडिया स्टाफ की इस पर नजर नहीं पड़ी।

एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप,
एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप,

Snake in Air India: एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान के दुबई के एयरपोर्ट पर लैंड होते ही उसमें से अचानक सांप निकल आया. विमान में सांप मिलने से उस वक्वत मौजूद लोग डर गए. हालांकि, अच्छी बात तो यह रही कि सांप विमान के उस एरिया में नहीं था जहां लोग बैठे थे, बल्कि सांप कार्गो होल्ड (मालवाहक क्षेत्र) से निकला था. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि हमारी पूरी टीम घटना की जांच कर रही है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस का बी-737-800 विमान केरल के कालीकट से दुबई में लैंड हुआ था. सांप की खबर मिलते ही उस विमान में मौजूद लोगों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया. डीजीसीए के अधिकारी ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा कि दुबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड होने के बाद उसके कार्गो होल्ड में एक सांप मिला. इसके बाद एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट को इसके बारे में जानकारी दी गई.

‘एयर इंडिया विमान में कितन लोग हुए थे कोई जानकारी नहीं

अधिकारी द्वारा मिली जानकारी में बताया कि ये ग्राउंड हैंडलिंग हुई एक गलती का केस है.इसकी जांच जल्द की जाएगी और

साथ इस घटना के संबंध में कार्रवाई भी की जाएगी. फिलहालफ एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया. न ही विमान में उस वक्त सवार यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी मिल पाई है.

इस पूरी घटना को लपरवाही के तौर पर देखा जा रहा है. सवाल है कि सांप विमान के कार्गो होल्ड तक पहुंचा कैसे और कैसे किसी भी एयर इंडिया स्टाफ की इस पर नजर नहीं पड़ी. इससे पहले भी कई बार विमान में सांप के निकलने की घटनाएं सामने आई है. इसी वर्ष की शुरुआत में एयर एशिया के विमान में सांप के निकलने से हड़कंप मच गया था. 

कुआलालंपुर जाने वाली एयर एशिया के विमान में 10 फरवरी 2022 को सांप निकला था. इस घटना को लोगों द्वारा काफी वायरल भी किया गया था जिसमें सांप रेंगता हुआ साफ़ दिखाई दे रहा था.


लेटेस्ट न्यूज़

लेटेस्ट न्यूज़ – News website

Follow us on


देश दुनिया की सटीक और लेटेस्ट ख़बरों को पढने के लिए बने रहे jkstvnews.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *