Gyanvapi Mosque Case, ASI Report: ज्ञानवापी मस्जिद की ASI सर्वे रिपोर्ट को सार्वजानिक करने को लेकर वाराणसी की जिला अदालत सूना सकती है आज फैसला. सूत्रों के अनुसार दोनों पक्षों में सहमति बन चुकी है। इसी को देखते हुए अदालत रिपोर्ट को सार्वजानिक करने की अनुमति दे सकता है.

Gyanvapi Mosque Case
ज्ञानवापी मस्जिद की ASI रिपोर्ट हो सकती है सर्वजनिक
  • हाइलाइट्स

ज्ञानवापी मस्जिद की ASI सर्वे रिपोर्ट 25 जनवरी को हो सकती है सार्वजानिक

सूत्रों के मुताबिक ASI सर्वे रिपोर्ट सार्वजानिक करने को लेकर हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों में भी सहमति बन गई है

वाराणसी: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद की ASI सर्वे रिपोर्ट को गुरुवार यानी 25 जनवरी को सार्वजानिक किया जा सकता है सूत्रों के अनुसार ज्ञानवापी मस्जिद की ASI रिपोर्ट को सार्वजानिक करने को लेकर हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षो में भी सहमति बन चुकी है. कुछ ही समय में वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी मस्जिद की रिपोर्ट को सार्वजानिक करने करने के लिए अपना फैसला सुना सकती है. जिसके बाद हिंदू पक्ष की द्वारा गुरुवार को रिपोर्ट की हार्ड कॉपी के लिए अर्जी दाखिल की जाएगी। .बता दें ASI ने लगभग 1500 पन्नों की सर्वे रिपोर्ट दाखिल कि है.

यह भी पढ़ें: Delhi AIIMS में को खुली रहेगी OPD सेवा, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन बंद रखने का अपना आदेश लिया वापस

इससे पहले वर्ष 1991 के प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के मुकदमें में ASI ने ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट सफेद सीलबंद पैकेट में प्रशांत सिंह की फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में दाखिल किया. अब इस पर कल यानि 25 जनवरी को सुनवाई की जाएगी ASI की द्वारा स्पेशल गवर्निंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव व शंभूशरण सिंह ASI अधिकारियों के साथ कोर्ट पहुंचे और आवेदन देकर हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर लार्ड विश्वेश्वर मूल वाद में दाखिल किया. हालांकि यह रिपोर्ट 25 जनवरी को दाखिल होनी थी.

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ‘हमारे सब्र की परीक्षा ले रहे हैं..’, ज्ञानवापी ASI सर्वे पर कोर्ट के फैसले से पहले मुस्लिम पक्ष का बड़ा बयान

JKS TV NEWS पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर पढ़े और अपने आपको को रखें अप-टू-डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *