Delhi AIIMS News: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने राम मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर OPD सेवाओं को सोमवार दोपहर 2.30 बजे तक बंद करने के अपने फैसले को लिया वापस। AIIMS OPD सेवा 22 जनवरी यानि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मरीजों की देखभाल के लिए खुली रहेगी। सरकार द्वारा 22 जनवरी को ओपीडी सेवा बंद रखने के आदेश का कई विपक्ष के नेताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से पोस्ट कर आपत्ति वयक्त की।

Delhi AIIMS

नई दिल्ली: AIIMS ने सोमवार यानी 22 जनवरी को आधे दिन के लिए ओपीडी सेवा बंद रखने का अपने आदेश वापस ले लिए गए है। एम्स अस्पताल द्वारा नया आदेश जारी किया गया है, इस आदेश में एम्स ने संस्थान के मुख्य अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और सभी सेंटरों के प्रमुखों को आदेश दे दिए है कि सोमवार को इमरजेंसी के साथ-साथ OPD सेवा भी सामान्य रूप से चलेगी। इसलिए 22 जनवरी यानि प्राण प्रतिष्ठा के दिन एम्स में सामान्य दिनों की तरह ही ओपीडी में मरीजो को देखा जाएगा।

OPD बंद को लेकर नेताओं ने किया विरोध 

एम्स की ओर से प्राण प्रतिष्ठा के दिन ओपीडी बंद रखने के आदेश का विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर विरोध किया था। इसके बाद एम्स ने अपना आदेश वापस लिया है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Invitation: 22 जनवरी को अयोध्या में लगेगा 7000 भक्तों का मेला, ये हस्तियां बनेंगी ऐतिहासिक पल की गवाह

Delhi AIIMS में सभी महत्वपूर्ण सेवाएं रहेंगी चालू

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर एम्स ने 20 जनवरी को एक आदेश जारी कर OPD सेवा दोपहर 2:30 बजे तक बंद रखने का फैसला किया था। तब आदेश में एम्स द्वारा कहा गया था कि केंद्रीय कार्मिक व प्रशिक्षण विभाग ने आधे दिन की छुट्टी घोषित कर दी है। इसलिए ओपीडी दोपहर ढाई बजे तक नहीं चलेगी। इमरजेंसी सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेगी।

भारत का सबसे बड़ा चिकित्सा संस्थान होने के नाते एम्स की ओपीडी में प्रतिदिन लगभग 15 हजार मरीज इलाज करवाने के लिए पहुंचते हैं। और इनमें से कई हजारों मरीज अप्वाइंटमेंट लेकर ओपीडी में पहुंचते हैं। ऐसे में सुबह की ओपीडी बंद रहने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ सकता है। एम्स द्वारा अपनी आधे दिन की छुट्टी स्वीकार किए जाने के बाद विपक्ष के कई सांसदों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आपत्ति जताई।

यह भी पढ़ें: रामलला की मूर्ति में 10 अवतार, एक तरफ हनुमान तो दूसरी ओर गरुड़; बारीकी से देखने पर दिखेंगी ये विशेषताएं

इसी के चलते एम्स ने अपना दिया आदेश को वापस ले लिया है। इसलिए बाकि दिनों की तरह ही ओपीडी चलेगी। सरकार ने आरएमएल अस्पताल में भी प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। लेकिन आरएमएल अस्पताल के प्रशासन ने अभी तक अपना आदेश वापस नहीं लिया है। जबकि वहीँ, लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज, सफदरजंग के अस्पतालों में सुबह दस बजे तक ओपीडी पंजीकरण होगी।

JKS TV NEWS पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर पढ़े और अपने आपको को रखें अप-टू-डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *