Team India’s New Head Coach: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बना दिए गए हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप विजेता कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। 2021 में द्रविड़ कोच बने थे और उनका कार्यकाल इसी टी20 वर्ल्ड कप तक का था। BCCI सचिव जय शाह ने पोस्ट डालकर यह जानकारी दी।

Team India’s New Head Coach: गौतम गंभीर बने इंडिया टीम के नए Head Caoch जय शाह ने साझा किया विजनभारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है।BCCI के सचिव जय शाह ने इस महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की है भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह भारत के नए हेड कोच बनेंगे। 42 साल के गौतम गंभीर 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके साथ ही उनके मेंटरशिप में केकेआर ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था। उनकी कप्तानी में कोलकाता दो बार आईपीएल चैंपियन भी बन चुकी है।

BCCI के सचिव जय शाह ने किया पोस्ट

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर गौतम गंभीर को हेड कोच बनाने की घोषणा की। उन्होंने लिखा- मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं। आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफी नजदीक से देखा है। अपने पूरे करियर में कई तरह की चुनौतियों का सामना करके अपने रोल को निभाया है। मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।

गौतम गंभीर का कोचिंग अनुभव

गौतम गंभीर ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ की थी। वह 2022 में टीम के मेंटॉर के रूप में जुड़े थे। अपना लखनऊ ने लगातार दो सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े। केकेआर ने IPL 2024 का खिताब जीता। तब से ही खबरें आ रही थीं कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनेंगे।

गौतम गंभीर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

गौतम गंभीर ने 2003 में भारत के लिए पहला मैच खेला था। अपने करियर में उन्होंने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन हैं। 2016 में भारत के लिए आखिरी मैच खेलने वाले गौतम गंभीर ने 2018 में संन्यास का ऐलान किया था।

ये भी पड़े :-कुरुक्षेत्र:- PM मोदी के विकसित भारत का दावा, बनाम राहुल गांधी के पांच न्याय’ का चुनाव

ये भी पड़े:_शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा | इनकी सही जगह भारत नहीं, इटली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *