PM मोदी-पीएम मोदी ने कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, जो खुशी हिंदुस्तान के कोने-कोने में दिख रही है, चाहे उत्तर हो या दक्षिण,पूरब हो या पश्चिम हो…चाहे छोटा गांव या बड़ा गांव,लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां लेते हैं

PM मोदी-“पहले जो लोगो मैं भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी…”

PM मोदी-योजनाओ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ” करोड़ों परिवारों को हमारी सरकार की योजना का जरूर लाभ मिला है… और जब लाभ मिलता है, तो एक विश्वास बढ़ता है जिंदगी जीने की एक नई ताकत आ जाती है।

पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी, अब वो चली गई है. सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और फिर उन तक लाभ पहुंचाने की कदम उठाए. तब ही आज लोग कहते हैं- मोदी की गारंटी यानी, गारंटी पूरी होने की गारंटी”

PM मोदी

 PM मोदी-“मेरे परिवारजन तक पहुंचने का आपके सेवक का यह प्रयास है”

पीएम मोदी ने कहा, “विकसित भारत संकल्प यात्रा ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है, जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए. यह बहुत बड़ी बात है कि इतने कम समय में अब तक सवा करोड़ से अधिक लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंचे हैं और उसका स्वागत किया है, उससे जुड़ने की कोशिश की है और उसे सफल बनाने का काम किया है।

सरकार की लगातार कोशिश है कि जब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तो गांव का हर एक व्यक्ति उस गाड़ी तक जरूर पहुंचना चाहिए,ताकि हम  हर लाभार्थियों तक गाड़ी पंहुचा सके , क्योंकि हमें देश को आगे बढ़ाना चाहतें है ,मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचने के बाद लगभग एक लाभ नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है।

इस योजना के दौरान मौके पर ही 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं. मेरे परिवारजन तक पहुंचने का आपके सेवक का यह प्रयास है. मैं आपके गांव तक आ रहा हूं, गाड़ी इसलिए कि आपके सुख-दुख का साथी बनूं, आपके आकांक्षाओं को समझूं. उसको पूरा करने के लिए सरकार की पूरी शक्ति लगाऊं.कांग्रेस का नाम लिये बिना तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर विपक्षी दलों ने राजनीति स्वार्थ के बजाये सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता, सेवाभाव को ही अपना काम समझा होता, तो देश कीआबादी  में मुसीबतों में तकलीफों न रहती.

PM मोदी

और पढ़ें –  PM मोदी-अनुराग ठाकुर-आपने पाई-पाई बचाकर गरीबो की भलाई करके दिखाई   

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर कहा, “जन-जन तक योजनाओं को पहुंचाने वाले… ऐसे प्रधानमंत्री जो जनता को अपना परिवार मानते हैं, ऐसे प्रधान सेवक और दुनिया के नेता नरेंद्र मोदी जी का आप सभी की ओर से हार्दिक स्‍वागत और अभिनंदन करता हूं।

माननीय प्रधानमंत्री जी आपने जब शपथ ली थी, तो कहा था कि आपकी सरकार, गरीबों, वंचितों और शोषितों की होगी… महिलाओं, मजदूरों और किसानों की होगी. पिछले साढ़े नौ वर्ष दिखाते हैं कि आपके प्रयासों ने देश में एक नया बदलाव आया है.

और पढ़ें – 210 करोड़ कैश बरामद, 8 मशीनों से नोटों की गिनती main चुनाव में बताई थी केवल 34 करोड़ संपत्ति!

और पढ़ें – दिल्ली MCD में किस दल का होगा मेयर, AAP या BJP?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *