Ram Mandir News: केंद्र सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर 22 जनवरी को अपने सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी (हाफ डे) घोषित कर दी गई हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि भारत के सभी सरकारी दफ्तर आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करने वाले हैं।

नई दिल्ली। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर रखते हुए 22 जनवरी के दिन केंद्र सरकार ने अपने सारे सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी (हाफ डे) घोषित की है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा कहा गया है कि भारत के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

लोगों के उत्साह को देखते हुए लिया गया निर्णय

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी केंद्रीय कार्यालय को आधे दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लोगों के अंदर उत्साह को देखते हुए लिया गया है। इससे पहले भी भारत के कई राज्यों और कई स्कूलों में 22 जनवरी के दिन अवकाश की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir News: 31 सालों से फल खाकर जिंदा है यह बाबा, 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा के दिन करेंगे अन्न ग्रहण

सरकार ने जारी किया पत्र

बता दें कि केंद्र सरकार ने पत्र जारी कर कहा है कि देश में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यलय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने ये फैसला भारत की जनता को देखते हुए लिया हैं ताकि लोग राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण देख सकें।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा से पहले कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल ‘तंबू में दो गुड़िया रखकर उसे राम कह दिया’,

22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। 22 जनवरी के दिन पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही अनुष्ठान भी शुरू हो गया है। सात दिन तक चलने वाले इस अनुष्ठान का आज तीसरा दिन है।

Jks Tv News पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर पढ़े और अपने आपको को रखें अप-टू-डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *