इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एमए, एमएससी (भूगोल) और एमबीए कार्यक्रमों के लिए स्नातकोत्तर प्रवेश 2022-23 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एमए, एमएससी (भूगोल) और एमबीए कार्यक्रमों के लिए स्नातकोत्तर प्रवेश 2022-23 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। योग्य छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश 2022 के लिए ऑफिसियल वेबसाइट- ecounseling.in के माध्यम से चार दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण प्रदान करना और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एमए/ एमएससी (भूगोल) और एमबीए पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ अंक पहले ही घोषित कर दिए हैं। हम आपको बता दें की अनारक्षित श्रेणी के लिए एमए, एमएससी (भूगोल) पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ अंक 171 और उससे अधिक है, ओबीसी वर्ग के लिए कट-ऑफ अंक 144 और उससे अधिक है, एससी वर्ग के लिए कट-ऑफ अंक 116 और उससे अधिक है, ईडब्ल्यूएस श्रेणी में कटौती -ऑफ मार्क्स 150 और उससे ऊपर है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने केवल ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए एमबीए (बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) पाठ्यक्रम के लिए कट-ऑफ अंक की घोषणा की है।

जिन उम्मीदवारों ने 243 और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वे परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। आवेदन प्रिक्रिया की विंडो चार दिसंबर को शाम पांच बजे तक बंद हो जाएगी। नामांकन के समय विभाग में मूल दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

 Latest Newsइलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए, एमएससी भूगोल और एमबीए के लिए दाखिला आवेदन शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *