PM ने किया समृद्धि राजमार्ग के पहले फेज का उद्घाटन,

महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी। इसके बाद वे गोवा में मौजूद मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे।

PM ने किया समृद्धि राजमार्ग के पहले फेज का उद्घाटन,नागपुर को वंदे भारत-AIIMS की सौगात,
PM ने किया समृद्धि राजमार्ग के पहले फेज का उद्घाटन,नागपुर को वंदे भारत-AIIMS की सौगात,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अलग-अलग परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए महाराष्ट्र पहुंचे। पीएम सुबह ही नागपुर पहुंचे, जहां पर उन्होंने नागपुर से बिलासपुर चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद उन्होंने नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया। पीएम ने मेट्रो में मौजूद स्कूल के छात्रों के साथ सफर भी किया। पीएम इस दौरान बच्चों से बातचीत करते हुए खुश दिखाई दिए। पीएम इसके बाद नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला रखी। उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी, सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कई अधिकारी शामिल रहे.

समृद्धि मार्ग का हुआ उद्घाटन

पीएम मोदी ने इसके बाद नागपुर-मुंबई के बीच बन रहे हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन किया। समृद्धि महामार्ग कुल 701 किमी लंबे एक्सप्रेसवे का नागपुर से मुंबई तक 520 किमी का पहला चरण हुआ त्यार। 55,000 करोड़ की लागत लगाकर बनाया यह एक्सप्रेसवे महाराष्ट्र के 10 जिलों समेत औरंगाबाद और अमरावती, नासिक के प्रमुख शहरी क्षेत्रों से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे आसपास के 14 अन्य जिलों की कनेक्टिविटी बनाने में मदद करेगा, जिससे महाराष्ट्र के क्षेत्रों सहित राज्य के लगभग 24 जिलों के विकास में मदद मिलेगी।

नागपुर में AIIMS का उद्घाटन

विदर्भ क्षेत्र के लिए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को दीया बड़ा तोफा। मोदी ने नागपुर में आधुनिक क्षमता देने वाले एम्स का उद्घाटन किया। पीएम ने इस एम्स की आधारशिला जुलाई 2017 में रखी। यह एम्स पूरे विदर्भ क्षेत्र में आधुनिक चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने में महत्वपूर्ण साबित होगा। खासकर गढ़चिरौली, गोंदिया और मेलघाट जैसे क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए इस एम्स की जरूरत काफी लंबे समय से थी।

रेल परियोजनाओं की शुरुआत होगी विदर्भ में

विदर्भ क्षेत्र में एक सार्वजनिक समारोह में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Latest News

Other website


देश दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ का अपडेट पाने के लिए बने रहे jkstvnews.com को फॉलो करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *