PWD विभाग का कॉन्ट्रेक्टर या कर्मचारी विकास कार्य निर्माण में भ्रष्टाचार करता है तो उस पर होगी कड़ी कार्यवाही :-मनीष सिसोदिया

PWD विभाग का कॉन्ट्रेक्टर या कर्मचारी विकास कार्य निर्माण में भ्रष्टाचार करता है तो उस पर होगी कड़ी कार्यवाही :-मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग में यदि कोई कांट्रेक्टर विकास कार्य निर्माण में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्यवाही कर लाइसेंस रद कर दिया जाएगा यह बात हम नहीं कह रहे है खुद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया विधानसभा में कह रहे हैं।

PWD विभाग का कॉन्ट्रेक्टर या कर्मचारी विकास कार्य निर्माण में भ्रष्टाचार करता है तो उस पर होगी कड़ी कार्यवाही :-मनीष सिसोदिया
बाहरी दिल्ली के बख्तावरपुर गांव की मुख्य सड़क का हाल किस तरह बदहाल है।

दूसरी तरफ हम आपको दिखा रहे हैं बाहरी दिल्ली के बख्तावरपुर गांव की मुख्य सड़क का हाल किस तरह बदहाल है।

दिल्ली सरकार के दावे तब हवा- हवाई हो जाते हैं जब दिल्ली सरकार के PWD विभाग की लापरवाही के चलते सड़क निर्माण कार्य को समय पर पूरा कर पाना PWD विभाग के वश में नहीं होता। लेकिन जितना लेट लतीफ काम PWD विभाग करता है उससे कई गुना ज्यादा PWD द्वारा सड़क निर्माण कार्य लापरवाही के साथ भी किया जाता है। जिसका खामियाजा स्थानीय जनता को भुगतना पड़ता है।

सड़क निर्माण के बाद जिस सड़क की समय सीमा 5 वर्ष होती है वह सड़क बनने के बाद 5 महीनें भी नहीं चल पाती और टूट जाती है।

हम बात कर रहे है, बख्तावरपुर गांव की मुख्य सड़क की एक तो ये सड़क कई वर्षों में जाकर बनी और बनते ही कुछ समय बाद ही इसके हालात फिर से खराब हो गए तस्वीरों में आप साफ़ देख सकते है किस तरह इस रोड के हालात खस्ता हाल हो चुके हैं

खतरे का निशान

वही इस सड़क को ग्रामीणों ने खूनी सड़क का भी नाम दे रखा है क्योंकि इस सड़क पर PWD विभाग का कार्य लेट लतीफ होने के चलते इस सड़क पर कई बार दर्दनाक हादसे हुए कुछ लोगों की दर्दनाक मौत भी हुई है। लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी इस सड़क का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

वहीं बख्तावरपुर गांव की मुख्य सड़क है और इसी रोड पर आग़ोश फार्म हाउस बना हुआ है और इसके सामने भी सड़क धंस चुकी है। जिसकी वजह से वाहन चालकों के ऊपर एक बार फिर हादसा होने का खतरा मंडराता हुआ दिख रहा है।

यह बख्तावरपुर रोड हाईवे 44 से हिरणकी पुलिस चौकी तक PWD विभाग द्वारा बनवाया गया है। इस आधी अधूरी सड़क को बने हुए करीब 8 महीने हो चुके है लेकिन ऐसा लगता है कि PWD विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों ने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया और इस सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर अपनी जेबों को गर्म किया हो । अब इस भ्रष्टाचार को क्या नाम दिया जाए और भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर क्या कुछ कानूनी कार्यवाही की जाए ये तो खुद दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ही बताएंगे जिन्होंने विधानसभा में खड़े होकर बड़े ही गुरुर के साथ भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसने की बात कही थी।

On @jkstvnews

फिलहाल आपको बता दें, जमीन में धंसी हुई सड़क को करीब 1 हफ्ते का समय हो चुका है लेकिन PWD विभाग के संज्ञान में होने के बाद भी सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू नही हुआ है। अब क्या फिर से एक बार PWD विभाग इस बख्तावरपुर की मुख्य सड़क पर किसी बड़े हादसे होने का इंतजार देख रहा है। फिलहाल आपको बता दें, दिल्ली सरकार दावे और वादे करती है लेकिन उनके बनाए हुए कायदे कानून व नियमों को उन्हीं का PWD विभाग पलीता लगाता हुआ नज़र आता है।

Follow Us On

Latest News – बाहरी दिल्ली के बख्तावरपुर गांव की मुख्य सड़क का हाल किस तरह बदहाल है।

Latest Other News – जिस समारोह में जाते समय हुआ था जनरल बिपिन रावत का निधन, वहां पहुंचेंगे उनके उत्ताधिकारी मौजूदा CDS.


देश दुनिया से जुडी हर छोटी बड़ी ख़बरों के अपडेट पाने के लिए बने रहें www.jkstvnews.com के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *